कनाडा के लोग भी हुए वैलनेस न्यूरोथेरेपी के मुरीद – कौशलाचार्य राम गोपाल दीक्षित ।

  1. कनाडा के लोग भी हुए वैलनेस न्यूरोथेरेपी के मुरीद – कौशलाचार्य राम गोपाल दीक्षित ।

कनाडा में पहली बार आरोग्य पीठ द्वारा Sikkh Sociaty Monitoba में आयोजित फ्री वैलनेस न्यूरोथेरेपी ट्रीटमेंट कैंप में पहले दिन में 17 वैलनेस नेचरोथेरेपिस्ट ने एक साथ 145 रोगियों का सफलतापूर्वक ट्रीटमेंट किया जिसमें लगभग 90% लोगों को हंड्रेड परसेंट रिजल्ट आया । कार्यक्रम में Winnipeg के काउंसलर देवी शर्मा जी एवं MLA मिंटू संधू ने भी भाग लिया । आरोग्य पीठ की सदस्य संदीप गिल एवं उनकी पूरी टीम ने कनाडा की धरती पर पहला इस प्रकार का कार्यक्रम किया जहां एक साथ 17 वैलनेस न्यूरोथैरेपिस्ट एक साथ इतने रोगियों का उपचार किया । वैलनेस न्यूरोथैरेपी को वैश्विक स्तर पर चमत्कार दिखाने का यह अद्भुत अवसर था ।
कार्यक्रम के सूत्रधार आचार्य दीक्षित जी ने बताया कि 300 से अधिक रोगियों के रजिस्ट्रेशन होने पर रजिस्ट्रेशन को पहले ही रोकना पड़ा क्योंकि सीमित थैरेपिस्ट होने पर इतने अधिक लोगों का उपचार संभव नहीं था ।
आचार्य दीक्षित जी ने बताया कि वैलनेस न्यूरोथेरेपी से जो लोगों ने लाभ लिया हैं एवं जो उत्साह देखा है वह वैलनेस न्यूरोथेरेपी की वैश्विक स्वीकार्यता को दर्शाता है निश्चित ही आने वाले दिनों में वैलनेस न्यूरोथेरेपी वैश्विक स्तर पर अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगी । उन्होंने कहा कोरोना के बाद बदलते शारीरिक और मानसिक एवं भावनात्मक अवस्थाओं में वैलनेस न्यूरोथेरेपी ही लोगों के हित के लिए सच्ची कारगर होगी ।
आपको बता दें कौशलाचार्या राम गोपाल दीक्षित जी 10 जनवरी से कनाडा प्रवास पर हैं जो भिन्न भिन्न स्थानों पर वैलनेस न्यूरोथेरेपी ट्रीटमेंट कैंप, कार्यशालाएं एवं सेमिनार को संबोधित करेंगे ।

Leave a Reply