वैलनेस न्यूरोथैरेपी के प्रणेता कौशलाचार्य राम गोपाल दीक्षित जी का अमेरिका से स्वदेश लौटने पर हुआ भव्य स्वागत |

आज दिनांक 6 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर आरोग्य पीठ के संस्थापक आचार्य राम गोपाल दीक्षित जी का समाज के प्रतिष्ठित महानुभाव सहित संस्था के पदाधिकारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया |

आचार्य राम गोपाल दीक्षित जी ने सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया: की भावना के साथ वैलनेस न्यूरोथैरेपी सहित भारतीय पारंपरिक चिकत्सा पद्धतियों की उपयोगिता एवं विश्व को भारत के द्वारा दिए गए शून्य, दशमलव, संख्या, गीत-संगीत, कला एवं ब्रह्मांड के अद्भुत रहस्य वाले ज्ञान की महत्ता को बताया ।

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी की कैपिटल हिल से अमेरिकन फॉर हिंदू ऑर्गनाइज़ेशन द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस को संबोधित करते हुए कौशलाचार्य राम गोपाल दीक्षित जी ने वर्तमान संदर्भ में भारतीय ज्ञान विज्ञान एवं संस्कृति की महानता तथा इस के द्वारा वर्तमान वैश्विक चुनौतियों का एक मात्र सरल समाधान विषय के तथ्यों पर प्रकाश डाला ।

न्यू जर्सी में आयोजित  कार्यक्रम में आचार्य जी  द्वारा संपूर्ण मानवता के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए श्री जवाहर मोदी सहित अनेक महानुभावों ने आचार्य जी का अभिनंदन किया । उन्होंने आचार्य दीक्षित जी की प्रशंसा करते हुए इनके द्वारा भारतीय पारंपरिक चिकित्सा वेलनेस न्यूरोथेरेपी को भारत सरकार एवं विश्व विद्यालय हेतु मान्य कराने के लिए किये गए नूतन पाठ्यक्रम निर्माण, विश्व स्तरीय पेशेवर मापदंड Curriculum, QP, International Standard of Wellness Neurotherapy Occupations and principal of Wellness Neurotherapy related books के लेखन जैसे अद्भुत एवं अभिनव कार्यों की प्रशंसा की कि आप के कार्य से विश्व एक नये विज्ञान को अपने जीवन का अंग बना सकेगा। उन्होंने आचार्य जी द्वारा भारत के इस अद्भुत ज्ञान से अमेरिका वासियों को परिचित कराने के लिए उन की भूरि-भूरि प्रशंसा की ।

अपने अमेरिकी प्रवास के दौरान आचार्य जी ने बताया कि आज किस प्रकार दुनिया भारतीय ज्ञान योग एवं आयुर्वेद से स्वास्थ्य लाभ ले रही है I आने वाले समय में भारत सहित दुनियाँ में जिस प्रकार न्यूरोथैरेपी की मान्यता बढ़ रही है, वह दिन अधिक दूर नहीं है कि वैलनेस न्यूरोथैरेपी विश्व की प्राथमिक चिकित्सा पद्धतियों में अग्रणी होगी I

आचार्य जी ने अपने अभिनव ज्ञान वेलनेस न्यूरोथेरेपी से अनेक लाइलाज रोगियों को बिना दवा बिना मशीन के रोग मुक्त कर चमत्कार भी दिखाया। उन्होंने किसी को बहरेपन, किसी को भयंकर चक्कर व अनेकों को घुटना, कमर, गर्दन, कंधा एवं जोड़ दर्दों में तत्काल चमत्कारिक रूप से लाभ दे कर सभी को भारतीय चिकित्सा ज्ञान से अवगत कराया।

आचार्य जी ने वाशिंगटन डीसी Art of Living द्वारा आयोजित वर्ल्ड कल्चर फेस्टिवल 2023  एवं भारतीय दूतावास द्वारा भारत के विदेश मंत्री श्री डॉ एस जयशंकर जी के सम्मान मे आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया । न्यू जर्सी में सीनियर सिटीज़न क्लब को “समग्र स्वास्थ्य आज की आवश्यकता”विषय पर संबोधित  किया । उन्होंने न्यू जर्सी के अक्षरधाम मंदिर एवं पेंसिल्वेनिया के भव्य ब्रज मंदिर में भगवान श्रीनाथ जी के भव्य पूजन आरती उत्सव सहित अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया । अमेरिका में रह रहे आचार्य जी के आत्मीयजन जिसमें नार्थ कैरोलिना के श्रीमान दर्शन सिंह शर्मा उनके पुत्र श्री दीपक शर्मा, श्री अमित शर्मा, न्यू जर्सी में श्रीमान जवाहर भाई मोदी, श्री सचिन भाई मोदी, श्री सुभाष भाई दोषी, श्रीमान दीपक भाई शाह, श्री हेमेन्द्र भाई पटेल आदि महानुभावों सहित भारतीय मूल के नागरिकों द्वारा किए गए उनके अभिनंदन के लिए धन्यवाद देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य व समृद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना भी की ।

Leave a Reply